Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai Top 10 List

इस ब्लॉग पोस्ट में हम बात करेंगे instagram par sabse jyada followers kiske hai। जैसा कि हम सब जानते हैं, इंस्टाग्राम आज कल एक बहुत ही Popular सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म पर लगभाग हर कोई अपना अकाउंट बनाता है और अपने दोस्त और परिवार के साथ जुड़ा है।

Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai

लेकिन कुछ व्यक्ति ऐसे होते हैं जो इतने पॉपुलर होते हैं कि उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाखो करोड़ों फॉलोअर्स होते हैं। इस पोस्ट में हम इस तरह के एक व्यक्ति के बारे में बात करेंगे जिसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

हम इस व्यक्ति के बारे में उसके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स, कंटेंट स्ट्रैटेजी और उनकी बैकग्राउंड के बारे में जानेगे । तो चलिये शुरू करते हैं!

Instagram par sabse jyada followers kiske hai

दोस्त आप सभी के मन में भी यह सवाल तो जरूर आया होगा की  इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किस व्यक्ति के होंगे तो आपको बता देना चाहता हूं कि इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक  followers खुद इंस्टाग्राम कंपनी की है जिसके वर्तमान में 634M है

उसके बाद अगर हम किसी व्यक्ति की बात करें तो दुनिया में सबसे अधिक followers वाला व्यक्ति पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो है जिसके वर्तमान समय में इंस्टाग्राम पर 579M से भी अधिक followers है

इस प्रकार अगर किसी व्यक्ति के स्टाग्राम पर सबसे ज्यादा followers की बात की जाती  है तो सबसे पहला नाम क्रिस्टीयानो रोनाल्डो पहले नंबर पर आते हैं

 क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बारे में 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जिसे  CR7 के नाम से भी जाना जाता है, पुर्तगाल के एक Popular फुटबॉल खिलाड़ी है। उनकी शुरूवत मदीरा नमक छोटे से शहर में हुई थी जहां उनकी फैमिली बोहोत ही गरीबी में  थी।

ronaldo mother रोनाल्डो की मां

रोनाल्डो की मां भी एक क्लीनिंग लेडी का काम करके  अपने बच्चों को अच्छी जिंदगी देने के लिए बहुत मेहनत करती थी।

रोनाल्डो के फुटबॉल करियर की शुरुआत उनकी बचपन से ही हुई थी। उन्होन बहुत जल्दी ही अपने फुटबॉल Skils को बेहतर किया और local clubs में अपना करियर शुरू किया।

इसके बाद रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड से ज्वाइन किया और यहां पर उन्हें अपना करियर का सबसे अच्छा दौर देखा। उनके अपने fans के दिल में जगह बनाई और बहुत सारे रिकॉर्ड भी बनाए।

Instagram followers

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का इंस्टाग्राम अकाउंट एक बहुत ही पॉपुलर अकाउंट है, जिससे  उनके फॉलोअर्स की सांख्य 578 मिलियन से भी ज्यादा है। ये उन्हें इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले व्यक्ति बनाते हैं।

Content strategy

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कंटेंट स्ट्रैटेजी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बहुत अच्छा है। वो अपने Fans को regularly अपने personal और professional life के अपडेट देते रहते हैं। उनका कंटेंट काफ़ी आकर्षक और दिलचस्प होता है, जिससे उन्हें इतना सारा फॉलोइंग मिला है।

रोनाल्डो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने गेम्स की हाइलाइट्स, अपनी फैमिली के साथ के मोमेंट्स, अपनी वेकेशन्स के फोटोज, और अपने एंडोर्समेंट्स से जूडी पोस्ट शेयर करते हैं। उनके कंटेंट में एक पर्सनल और प्रोफेशनल moments mix  होता है, जिसके फैन्स को उनके लाइफ और करियर के बारे में सही जानकारी मिलती है।

 

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं Top 10

Rank Name Followers (million) Pictures
1 Instagram 634 instagram par sabse jyada followers kiske hai
2 Cristiano Ronaldo 579 instagram par sabse jyada followers kiske hai
3 Lionel Messi 457 instagram par sabse jyada followers kiske hai
4 Selena Gomez 412 instagram par sabse jyada followers kiske hai
5 Jenner 388 instagram par sabse jyada followers kiske hai
6 Dwayne Johnson 376 instagram par sabse jyada followers kiske hai
7 Ariana Grande 368 instagram par sabse jyada followers kiske hai
8 Kim Kardashian 353 instagram par sabse jyada followers kiske hai
9 Beyonce 306 instagram par sabse jyada followers kiske hai
10 Khloe Kardashian 304

 

India me instagram par sabse jyada followers kiske hai

क्या आपको पता है भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलोअर्स किसके हैं आप सभी ने उनको देखा और सुना जरूर होगा उनका  नाम विराट कोहली है जिसके इंस्टाग्राम पर 246 मिलीयन फॉलोअर्स है

इस प्रकार भारत में सबसे अधिक पॉपुलर और ज्यादा फॉलोअर्सवाले व्यक्ति विराट कोहली पहले नंबर पर आते हैं

इस बात को जानकर आप और भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे कि विराट कोहली इंडिया के ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अधिक इंस्टाग्राम पर फॉलोअर वाले व्यक्ति हैं जो कि हमारे भारत के लिए  बहुत ही गर्व की बात है

भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं Top 10

 

Rank Name Followers (million) Pictures
1 Virat Kohli 246 bharat me instagram par sabse jyada followers kiske hai
2 Priyanka Chopra 86.7 bharat me instagram par sabse jyada followers kiske hai
3 Shraddha Kapoor 80.2 bharat me instagram par sabse jyada followers kiske hai
4 Alia Bhatt 76.9 bharat me instagram par sabse jyada followers kiske hai
5 Narendra Modi 74.7 bharat me instagram par sabse jyada followers kiske hai
6 Neha Kakkar 74 bharat me instagram par sabse jyada followers kiske hai
7 Deepika Padukone 73.8 bharat me instagram par sabse jyada followers kiske hai
8 Kaif 72 bharat me instagram par sabse jyada followers kiske hai
9 Jacqueline Fernandez 66.3 bharat me instagram par sabse jyada followers kiske hai
10 Akshay Kumar 64.8 bharat me instagram par sabse jyada followers kiske hai

 

Conclusion

दोस्तों आशा करता हूं कि आप अच्छे से जान चुके होंगे Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai    अगर आपको अभी भी bhrat me instagram par sabse jyada followers kiske hai  से सम्बंधित किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है तो आप हमें नीचे कमेंट करके अपना डाउट पूछ सकते हैं मैं आपकी पूरी हेल्प करूंगा अगर आपको हमारे लेख के माध्यम से थोड़ी सी भी हेल्प मिली हो तो हमारे पोस्ट को अपने दोस्तों व परिवारों के साथ अवश्य साझा करें

अगर आप इसी प्रकार के टॉपिक में रुचि रखते हैं तो हमारे वेबसाइट THE TECH COMPUER के साथ जुड़े रहे हैं और हमें फेसबुक इंस्टाग्राम आदि  सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं अब जल्दी मिलते हैं  हम अगले किसी नए टॉपिक के साथ तब तक के लिए बाय!

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment